बिलासपुर के प्रॉपर्टी मार्केट के सवाल जवाब भाग 8

मेरे ब्लॉग पर प्रॉपर्टी मार्केट के सवाल जवाब शुरू करने के बाद से मुझे बहुत से लोग  प्रॉपर्टी में निवेश के लिए नए नए सवाल करने लगे है . जिसका मैं संतोष जनक जवाब देने की कोशिश करता हूँ और कुछ चुनिदा सवालो को ही आपने ब्लॉग में लिखता हूँ . और वह भी मुझसे सलाह लेने वाले की स्वीकृति की बाद ही आपने सुझाव ब्लॉग पर पोस्ट करता हूँ .
विजय भोजवानी ने कुछ दिनों पहले सीपत रोड में अपना प्लाट बेचा है और प्लाट बेचने के लिए उन्हें काफी पसीना बहाना पड़ा है और वो अब कमर्शियल उपयोग की प्रॉपर्टी  लेना चाहते है  उनकी पसंद तेलीपारा ,लिंक रोड , या प्रताप चौक के आस पास कही पर भी निवेश करने की इच्छा है . उस जगह पर आने वाले 2 से 3 सालो कोई ब्रांडेड शॉप खोलने का भी प्लान है 
जवाब - विजय जी यदि आप कमर्शियल यूस के लिए   प्रॉपर्टी देख रहे है और आप को 2 से 3 साल के बाद उस पर कोई व्यापार  भी करना है तो मुझे लगया है की सबसे पहले आप को उन जगहों का चुनाव करने से बचना  चाहिए जहा पर पार्किंग की समस्याए है , आज तेलीपारा, लिंक रोड, प्रताप चौक  इन जगहों पर ट्राफिक और पार्किंग की समस्या है और आने वाले दो से तिन सालो में और भी गंभीर होने की सम्भावनाये लग रही है . और वर्तमान में इन जगहों की कीमते भी अधिक है , और 5 सालो के बाद इन जगहों पर कोई भी  प्रॉपर्टी  की कीमते स्थिर रहेंगी बूम नहीं मिलेगा .माना की  व्यापर की दृष्टि से ठीक है पर निवेश भविष्य को देख कर किया जाना चाहिए . 
मेरे हिसाब से आप को अभी इमलीपारा वाली रोड ( रघुराज स्टेडियम के पीछे की सड़क ) पर ध्यान देना चाहिए .
कीमत , कनेक्टिविट ,व्यापार संपर्क, उपलब्धता ,पार्किंग , 3 सालो के बाद काया कल्प की तस्वीर का दिखना ,चौड़ी सड़के सब फेक्टर मुझे नजर आ रहे है तो मेरी राय है की आप इस जगह के बारे सोचे . बाकि  तेलीपारा, लिंक रोड, प्रताप चौक भी बुरी लोकेशन नहीं है 

Popular posts from this blog

भवन निर्माण से जुड़े कुछ अनुभव और जानकारिया जून (1 )

Sai krishna City kota

Construction Rates in Bilaspur